Entry in Bhojpuri Film Industry: भोजपुरी फिल्म उधोग में अपना करियर कैसे बनायें?

52
5615
Entry in Bhojpuri Film Industry

Entry in Bhojpuri Film Industry: यदि आप एक्टिंग के शौकीन हैं और भोजपुरी फिल्म उद्योग में कैरियर बनाना चाहते हैं, तो यह बहुत आसान है लेकिन आपको एक्टिंग की दुनिया में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए कुछ खास करना होगा और आपको अपने विशेष अभिनय जैसे नृत्य, गायन से जनता का दिल जीतना होगा कुछ संगीत वाद्ययंत्र बजाना, लिखना और बजाना। फिल्म उद्योगों में विभिन्न प्रकार के अवसर हैं;

इसलिए आपको अपनी भूमिका अपनी पसंद के रूप में चुननी होगी। फिल्म उद्योग में भूमिका आपकी प्रतिभा पर निर्भर करती है। तो यह निर्भर करता है कि आप क्या करना पसंद करते हैं? इसलिए हमेशा चुनें कि आप क्या कर सकते हैं। यहाँ हमने कुछ युक्तियां साझा की हैं जो आपको भोजपुरी फिल्म उद्योग में अभिनेताओं, अभिनेत्री, संगीतकार, गायक, लेखक, निर्माता, निर्देशक, कैमरामैन, मेकअप डिजाइनर और कई और के रूप में प्रवेश पाने में मदद कर सकती हैं- तो चलिए एक-एक करके शुरुआत करते हैं:

Entry in Bhojpuri Film Industry

नोट: अगर आप भोजपुरी इंडस्ट्री को ध्यान से देखें तो आप ये जान पाएंगे की भोजपुरी इंडस्ट्री में आने का सबसे बढ़िया रास्ता है की आप एक गायक बनिए फिर आपके लिए यह काफी आसान हो जायेगा।

How to get entry in Bhojpuri Film industry

अगर आपके पास God Gifted Talent है तो: अभिनय उद्योगों में शामिल होने के लिए; भाग्य बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आपके पास गायन, और पटकथा लेखन जैसी प्रतिभाएँ ईश्वर की देन हैं, तो आपके पास भोजपुरी फिल्म उद्योग में आने के बेहतरीन अवसर हैं। आप भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह, मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव, और कुछ अन्य लोगों का जीवंत उदाहरण देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Download and Watch Movies and TV Series Online Free

उनके पास बचपन से गायन की प्रतिभा है और भगवान उन्हें मधुर आवाज देते हैं। वे कड़ी मेहनत करते हैं और आज सफलता प्राप्त करते हैं। तो आप कह सकते हैं कि अगर आपके पास भगवान द्वारा दी गई प्रतिभा है, तो भोजपुरी फिल्म उद्योग में कोई बाधा नहीं है। यदि आप उनमें से एक हैं, तो बार-बार चिंता न करें। आपको एक दिन सफलता अवश्य मिलेगी।

अगर कोई आपके पहचान का है तो (Easy Entry in Bhojpuri Film Industry)– यदि आप भोजपुरी फिल्म उद्योग से संबंध रखते हैं, तो आप पहली बार आसानी से प्रवेश पा सकते हैं। तो अगर आप कुछ दोस्तों या रिश्तेदारों को जानते हैं जो भोजपुरी फिल्म उद्योग से ताल्लुक रखते हैं; आप उनसे निवेदन कर सकते हैं। हो सकता है कि वे फिल्म में पहले की तरह फिल्म उद्योग में शामिल होने में मदद करें।

चिंता न करें कि आपको पहली बार एक जूनियर कलाकार के रूप में काम करना होगा। इसलिए हिम्मत मत हारिए और कड़ी मेहनत कीजिए। आपको एक दिन सफलता मिल सकती है। विश्वास न करें कि वह अज्ञात व्यक्ति जो भोजपुरी फिल्म उद्योग में प्रवेश पाने में आपकी मदद करने के लिए कहता है। शायद वे आपको कभी भी धोखा दें।

अन्यथा, आपको निम्नलिखित कार्य करने होंगे – यदि आप भोजपुरी फिल्म उद्योग में किसी को नहीं जानते हैं और आपके पास भगवान की प्रतिभाशाली प्रतिभा नहीं है, लेकिन आप भोजपुरी फिल्म उद्योग में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं तो आपको निम्नलिखित कार्य करने होंगे।

एक्टिंग स्कूल / कॉलेज में एडमिशन लें – एक्टिंग में एंट्री पाने के लिए आसान चीजें नहीं हैं जैसा आप सोचते हैं। इसके लिए आपको बहुत से काम करने होंगे। इसलिए अगर आप इस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपको अभिनय कक्षाओं में प्रवेश लेना चाहिए। कई स्कूल और कॉलेज हैं जहां आप पेशेवर तरीके से नृत्य, अभिनय, गायन और संगीत वाद्ययंत्र सीख सकते हैं। अध्ययन पूरा करने के बाद, आप भोजपुरी फिल्म उद्योग में अभिनय करियर शुरू कर सकते हैं। इस कोर्स को पूरा करने के लिए भारत और विदेशों में कई निजी संस्थान हैं।

Bhojpuri Industry Me Kaise Jaye

करियर की शुरुआत मॉडलिंग के रूप में करें – ऐसे कई कलाकार हैं जो मॉडलिंग के रूप में करियर शुरू करते हैं। इसलिए अगर आप फैशन के शौकीन हैं और अमीर परिवार से ताल्लुक रखते हैं तो मॉडलिंग क्लासेस ज्वाइन करें। मॉडलिंग के लिए कई संस्थान हैं। अगर आपके पास प्रतिभा है तो आप निर्देशक और निर्माता आपको फिल्म में अभिनय करने के लिए चुनते हैं। इसलिए मॉडलिंग के बाद जुड़ने का शानदार मौका है।

स्थानीय शहर या कॉलेज में स्टेज शो करना शुरू करें – अगर आपके पास प्रतिभा है लेकिन भोजपुरी फिल्म उद्योग में सीधे प्रवेश पाने में सक्षम नहीं हैं तो आप सबसे पहले स्थानीय शहर में स्टेज शो कर सकते हैं। इन दिनों कई समूह हैं जो स्टेज शो में प्रतिभा दिखाने के अवसर प्रदान करते हैं। तो आप अपने अभिनय की शुरुआत स्कूल, कॉलेज और लोकल स्टेज शो से कर सकते हैं। एक दिन आपको एक और महान कलाकार के रूप में सफलता मिलेगी।

इसलिए कभी भी हिम्मत न हारें और कड़ी मेहनत करें। वायदा के बारे में कोई नहीं जानता। आपको अचानक सफलता मिल सकती है और फिल्म स्टार बन सकते हैं। इसलिए भगवान पर विश्वास करें और मंच और लघु नाटक पर अच्छा प्रदर्शन करें।

यदि किसी एल्बम या किसी टीवी सीरियल में संभावित कार्य आप एल्बम और टीवी धारावाहिक से कई और सीख सकते हैं। इसलिए फिल्म उद्योग में करियर बनाने के लिए कोई भी भूमिका बेकार नहीं है। फिल्म में मुख्य भूमिका के रूप में काम करने का कोई तरीका नहीं है; इसलिए आपको छोटी भूमिका में करियर शुरू करना होगा।

अगर आपके पास पैसा है तो आप अपना एल्बम बना सकते हैं। कई भोजपुरी फिल्म स्टार हैं जो एल्बम से अपना करियर शुरू करते हैं और आज वे फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते हैं। इसलिए आपको छोटी भूमिका से शुरुआत करनी चाहिए और अभिनय के लिए अपनी प्रतिभा से दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश करनी चाहिए।

टीवी टैलेंट शो में भाग लें – इन दिनों; टीवी और फ़िल्मी सितारों द्वारा कई प्रतिभा शो आयोजित किए जाते हैं जहाँ कोई भी अपनी प्रतिभा दिखा सकता है। टेलेंट शो में भाग लेने के लिए। यदि आप अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो आपके पास फिल्म उद्योग में प्रवेश पाने के लिए 80% संभावना है। इसलिए टीवी प्रतिभा शो में प्रतिभागी लेने के लिए अपनी प्रतिभा को छिपाएं नहीं। आप इन शो में कई वरिष्ठ कलाकारों से मिल सकते हैं और आपके पास दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर हैं।

कई निर्देशक और निर्माता हैं जो अपनी फिल्म में भूमिका लेने के लिए प्रदान करते हैं जो प्रतिभा शो में पहला, दूसरा और तीसरा पुरस्कार जीतते हैं। तो दोस्तों, भोजपुरी फिल्म उद्योग में सीधे प्रवेश पाने का यह अच्छा अवसर नहीं खोना है।

अपनी प्रतिभा पर विश्वास रखें और धैर्य रखें – यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आपको अभिनेता / अभिनेत्री के रूप में फिल्म उद्योग में प्रवेश मिलना चाहिए। आप विभिन्न प्रकार की भूमिका में कैरियर शुरू कर सकते हैं जैसे मेकअप मैन, संपादक, फोटोग्राफर, कैमरामैन, संगीतकार, गायक, लेखक और कई अन्य जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है। इसलिए अपनी प्रतिभा पर विश्वास करें और अपनी इच्छानुसार करियर शुरू करें।

हो सकता है कि आपको देर से सफलता मिले लेकिन धैर्य बनाए रखें। जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं कि कोई भी काम ऐसा नहीं है जिसे एक या दो दिन किया जाए। तो आपको भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री लेने के लिए कुछ और अनोखा करना होगा।

अंतिम लेकिन बहुत आयात – धोखाधड़ी परामर्श या स्थानीय समाचार विज्ञापन से सावधान रहें – कई लड़के और लड़कियां हैं जो भोजपुरी फिल्म उद्योग में कैरियर बनाना चाहते हैं और इंटरनेट और अखबार पर सुपरस्टार के मोबाइल नंबर पते का विवरण खोज रहे हैं।

इस मामले में, कई धोखाधड़ी परामर्शदाता हैं जो विज्ञापन वेबसाइटों और स्थानीय समाचार पत्रों द्वारा इंटरनेट और समाचार पत्र पर अपना नंबर प्रदान करते हैं। वे भोजपुरी फिल्म उद्योग में प्रवेश दिलाने का वादा करते हैं। वे इसके लिए पैसे की मांग करते हैं लेकिन वे सबसे अजीब व्यक्ति हैं और अज्ञात और अशिक्षित लोगों को धोखा देते हैं।

Entry in Bhojpuri Film Industry

इसलिए यदि आप उनमें से एक हैं और इंटरनेट पर निर्देशक, निर्माता, गायक और अभिनेता / अभिनेत्री के संपर्क विवरण की तलाश कर रहे हैं और कोई भी नंबर प्राप्त कर रहे हैं तो आपको सोचना चाहिए; कोई भी फिल्म स्टार इंटरनेट पर अपने संपर्क विवरण प्रदान नहीं करता है क्योंकि उनके पास आम लोगों से संवाद करने का समय नहीं है। इसलिए ऐसी कंसल्टेंसी से सावधान रहें और कभी भी फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री पाने के लिए कोई रकम न दें।

कुछ कंसल्टेंसी आपको शहर में मिलने के लिए बुलाती हैं और बैठक के बाद विवरण में अधिक बताती हैं। तब आपको अकेले किसी अनजान व्यक्ति से मिलने नहीं जाना चाहिए। अगर आपको विश्वास है तो आपको अपने माता-पिता के साथ वहां जाना चाहिए। यदि आप इस ब्लॉग को पढ़ रहे हैं और यदि आप किसी ऐसे दोस्त या रिश्तेदार को जानते हैं जो पैसे देने के बाद भोजपुरी फिल्म उद्योग में प्रवेश पाने की बात कर रहे हैं, तो उन्हें किसी को भी पैसे देने से रोकें।

यदि आप ऊपर दिए हुए सुझावों को फॉलो करते है और आप वास्तव में भोजपुरी फिल्म उद्योग में प्रवेश प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके पास भोजपुरी फिल्म उद्योग में प्रवेश पाने के लिए केवल उपरोक्त विकल्प हैं। मुझे आशा है की Entry in Bhojpuri Film Industry पर यह पसंद आया होगा, अगर आपके मन में कोई प्रश्न हो तो कमेंट में जरूर बतायें।

DISCLAIMER: इस वेबसाइट पर दी जाने वाली सभी जानकारी सिर्फ और सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से लिखा गया है, अगर आपको इस वेबसाइट के किसी भी कंटेंट को लेकर कोई भी आपत्ति हो, तो आप हमें जरूर संपर्क करें। हम यथाशीध्र उस कंटेंट को हटा देंगे। धन्यवाद!

52 COMMENTS

  1. मुझे कोई भी रोल मिल जाए विलन का हो या साइड एक्टर का 8738….

  2. Hiee sir mera naam sachin jaiswal an I’m from uttar pradesh but now I’m live in thane an I’m fresher but I’m interested in acting but I don’t have any chances to showing my talent an I don’t no how to join bhojpuri industry sir u can help me sir plzz
    An I’m good dancer also

  3. Sir mera bhojpuri industry me kam karna mera profession hai… Or acting and dance meri hobby hai. Pls sir ek bar chance dijiye…

  4. Sir mai bhojpuri industry m kam karna chahti hu meri instagram I’d h xyz4003 ager aap ko lagta h ki m acting kar sakti hu to plz sir mujhe contact kijiye

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here